मुख्य उपलब्धियां

Кирово-Чепецк купить кокаин, амф бошка меф и ск 1. वर्ष 2003 से 2008 तक आगर विधानसभा क्षेत्र आगर क्रमांक 166 से भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में सम्माननीय मतदाताओं ने 25000 मतों से ऐतिहासिक विजय श्री दिलवाई।
2. मप्र में 51वां नवगठित आगर जिला को बनाए जाने का प्रस्ताव रखा गया और 16 अगस्त 2013 को प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने आगर को जिला बनाए जाने का ऐलान किया।
3. प्रदेश का शाजापुर जिला संपूर्ण ही कृषि प्रधान क्षेत्र है। इसमें आगर पूरी तरह कृषि व मजदूरी वर्ग का क्षेत्र है। बीते 40 सालों से आगर विधानसभा क्षेत्र में मध्यम सिंचाई परियोजना कछाल सिंचाई बांध बनाए जाने की मांग उठती रही। किसान भाइयों की भावनाओं का आदर करते हुए कछाल सिंचाई बांध मध्यम परियोजना की विधायक कार्यकाल में ही स्वीकृति प्रदेश सरकार ने प्रदान की। यह बांध क्षेत्र में हरित क्रांति की दिशा में वरदान साबित हो रहा है।
4 . आगर विधानसभा अजा विधायक कार्यकाल में वर्ष 2003 से 2008 तक 13 लघु सिंचाई परियोजनाएं अर्थात लघु बांधों से किए वादों को पूरा कर उन्हें आर्थिक रूप से सक्षम बनाने की दिशा में कार्य किया।
5. सिंचाई के समय किसान को वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ता था और फसल के अभाव में समय पर सिंचाई ना हो पाने से बर्बाद हो जाती थी। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सौगात के रूप में वर्ष 2003-2008 में ही 23 करोड़ की लागत से 33 -11 के.व्ही. उपकेंद्र की स्थापना एवं विद्युत लाइन निर्माण तथा 220 के.व्ही. उपकेंद्र की स्थापना करवाई गई।
6. विधायक कार्यकाल में आगर क्षेत्र के किसानों में भारतीय जनता पार्टी के प्रति विकास कार्यों से विश्वास पैदा किया जो वर्तमान में भी विश्वास बरकरार है।

संगठनात्मक गतिविधियां:

१. जिला महामंत्री, भाजपा, महिला मोर्चा, जिला शाजापुर, 1988-89
२. संभागीय संगठन मंत्री, भाजपा, महिला मोर्चा, उज्जैन संभाग ………
३. जिला उपाध्यक्ष, भाजपा, जिला शाजापुर, ………
४. कार्यकारिणी सदस्य, प्रदेश अनुसूचित मोर्चा, भाजपा
५. राष्ट्रीय परिषद्, भाजपा द्वारा दिल्ली संगठन में सदस्य के रूप में चयनित
६. प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, भाजपा
आंदोलनात्मक गतिविधियां:
१. इंदौर कोटा स्टेट हाइवे की दुर्दशा पर विपक्षी सरकार के समय चक्काजाम|
सशर्त लिखित आश्वासन पर वापसी|
२. विपक्ष सरकार के समय बिजली एवं पानी की मूलभूत समस्याओं के निदान हेतु कई आंदोलन
३. गौधन के अवैध परिवहन पर रोक हेतु सक्रिय आंदोलन
योजनाएं जिनके अंतर्गत हितग्राहियों को लाभ पहुँचाया:
जलाभिषेक अभियान (…………)
राजीव गाँधी जल ग्रहण मिशन (…………..)